Youtube par views kaise badhaye in Hindi [New Trick Raveled]

0
Youtube par views kaise badhaye in Hindi
youtube views kaise badhaye  हेलो दोस्तों! स्वागत है आपका ‘TRENDSFACTS‘ में। दोस्तों जैसा की हमसब जानते हैं कि इस lockdown के समय में बहुत सारे लोग हैं जो जॉब ना होने के कारण ऑनलाइन कमाना चाहता है।

उसमे से एक जरिया YouTube भी हैं। पर दोस्तों जो सबसे बड़ा सवाल उठता है वो ये है कि आखिर नए चैनल पर views कैसे लाएं।क्यूंकि इस समस्या से वो हर youtuber गुजरता है जिसने अभी अभी शुरुआत की है।

तो इसी समस्या को सुलझाने के लिए इस आर्टिकल हम आपको बताने जा रहे हैं की यूट्यूब के वीडियोस पर व्यूज़ कैसे लाएं ( How to get more views on YouTube)
दोस्तों views लाने का कोई जादू नहीं होता, बल्कि उसके लिए Proper title, content, tag and description डालना होता है। यह चार ही ऐसी चीज है,
जो आपकी वीडियो को रैंक करा सकती है और व्यूज़ बढ़ा सकती है( which can increase your views on YouTube)। Otherwise ऐसा कोई भी तरीका नहीं है, जिससे आप का चैनल और आपके वीडियोस रैंक कर पाए।

YouTube Content…..

YouTube par views kaise badhaye?
YouTube par views kaise badhaye?

दोस्तों जब भी बात आती है YouTube के content की तो हम सब जो साधारण सी गलती करते हैं, वो है अपने मर्ज़ी के हिसाब से content डालना,

जो कि हमें बिलकुल भी नहीं करना चाहिए। दोस्तों YouTube ek ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां एक क्रिएटर को वैसे कंटेंट ही डालने चाहिए जो उसके सब्सक्राइबर्स को पसंद हो।

क्योंकि वह आपके चैनल तभी आता है जब उसको ये लगता है कि आप उसी एक टॉपिक के बारे में सब कुछ बताए है। तो दोस्तो ये था पहला  सुझाव आप सभी new creators के लिए।

YouTube Tag & Description…..

YouTube par views kaise badhaye new 2020
YouTube par views kaise badhaye?
दोस्तों हमारी जो दूसरी बड़ी गलती हैं, वह यह है कि या तो हम सही से tag नहीं डालते हैं या सही से title नहीं डालते।
लेकिन दोस्तों आज हम आपको टैग का ऐसा तरीका बताएंगे जिसे यूज़ करने के बाद अब खुद देखेंगे कि आप के वीडियोस कैसे रैंकिंग को छूते हैं ( How your videos will gain view on YouTube)।

दोस्तों आज जो हम तरीका बताने वाले हैं, वह चीज हमेशा आप अपनी आंखों के सामने देखते हैं ,

कंटिन्यू अपने चैनल को ओपन करके वीडियोस को ओपन करते हैं, लेकिन आप उसे यूज नहीं करते। और उसे इग्नोर कर देते हैं क्योंकि आपको उस चीज की impotance ही पता नहीं है।

लेकिन आज जो मैं तरीका बताने वाला हूं अगर इस तरीके से आप अपना टैग डालते हैं तो 100% आपके वीडियो रैंक करेंगे।

YT Studio से views कैसे पाएं?

दोस्तों सबसे पहले आपको YT स्टूडियो ऐप डाउनलोड करना है, जो कि आपको आसानी से Google play store पर मिल जाएगी। या फिर आप हमारे दिए गए लिंक से download कर सकते हैं।

click here:  link

yt studio app
YouTube par views kaise badhaye?

उसके बाद आपने जो 2 दिन पहले वीडियो अपलोड किए हैं उसे खोल ले । और दोस्तों हमेशा याद रखियेगा आपके वीडियोस 1 से 2 दिन पहले तक अपलोड हुआ होना चाहिए, वरना यह ट्रिक आपके काम नहीं आने वाली।

फिर आपको view more पर जाना है, वहां पर आपको डिस्कवर का option मिलेगा और उसको वहां टॉप यूट्यूब सर्च मिलेगा और वहां आपको वह सारे keywords मिल जाएंगे जो 28 दिनों में सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं।

आपको last 28 दिन के option को 7 दिन करना है ,और यहां पर आपको सारे keywords मिल जाएंगे जो लास्ट 7 दिनों में सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं,

चाहे वो आपके वीडियो से रिलेटेड हो या आपके चैनल से रिलेटेड। तो आपको वह सारे keywords यहां पर मिल जाएंगे।

youtube mistake in hindi
YouTube par views kaise badhaye?

तो फिर आपको करना क्या है, इन सारे keywords को कॉपी करना है। पर दोस्तों कॉपी तो आप यहां से कर नहीं पाएंगे तो सिंपली आपको स्क्रीनशॉट ले लेना है। और स्क्रीनशॉट ले लेने के बाद उस स्क्रीनशॉट को टेक्स्ट में कन्वर्ट कर देना है।

intresting facts about vivekanand

अगर आपको नहीं पता की स्क्रीन शॉट को टेक्स्ट में कैसे कन्वर्ट करें तो simply आप गूगल पर जाकर image to text convertor टाइप करें। वहां आपको बहुत से ऑनलाइन कनवर्टर मिल जाएंगे।

आप किसी पर भी क्लिक कर अपने स्क्रीनशॉट को टेक्स्ट में कन्वर्ट कर सकते हैं। text को कन्वर्ट करने के बाद आप इन सभी कीवर्ड्स को इस वीडियो के टैग में कॉपी कर दे ,

जिस वीडियो को आपने 1 या 2 दिन पहले अपने YouTube channel पर अपलोड किया है। इससे होगा यह कि आपके वीडियो की रैंकिंग बढ़ेगी, क्योंकि यह सारे कीवर्ड्स जो कि सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं, आप अपने वीडियो के टैग में डालेंगे।

तो सिंपली आपको यही तरीका अपने सारे वीडियोस में आजमाना है। और दोस्तों हमेशा याद रखिएगा आप इस प्रोसेस को उसी वीडियोस के साथ करें

जो एक या दो दिन पहले अपलोड हो चुकी है वरना यह प्रोसेस पूरी तरह से व्यर्थ जाएगी। इस process को करने के बाद आपको बहोत जल्द अपने views में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा, आपके videos पे views बढ़ना शुरू हो जाएगा( You will get more views on YouTube).

About the post

आज हमने एक ऐसे मुद्दे पे बात की जो आजकल काफी चर्चित है की आखिर YouTube videos par views कैसे लाएं? ( How to get views on YouTube)।

और दोस्तों हमने काफी आसान और सुलभ तरीका भी बताया जिससे आप अपने YouTube channel पे views ला सकते हैं ( you will get views on YouTube)। तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके काम आयी होगी। अगर हमने आपकी थोड़ी सी भी सहायता की हो तो इसे आप अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद

Ahrefs webmaster tool Full Details In hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here