Top 10 South Indian Actress | Unknown Secret | Highest Paid| Lifestyle

0
Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

Top 10 South Indian Actress: दोस्तों अगर भारत की बात करें तो कुछ समय पहले यहां सिर्फ बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों का ही बोलबाला था लेकिन पिछले कुछ सालों में यह आंकड़ा पूरी तरह से बदल गया है आज के दिनों में भारत के अंदर लोग साउथ इंडियन मूवी Tollywood भी कहा जाता है पुणे सबसे ज्यादा देखा जा रहा है।
साउथ इंडियन Film industry की जबरदस्त कामयाबी के पीछे अच्छी कहानी दमदार एक्शन और और फिल्म में काम कर रहा है किरदारों की शानदार एक्टिंग ही है जिसकी वजह से आज साउथ इंडियन मूवी भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जाने लगा है
दोस्तों बाहुबली,Robort, 2.o और I जैसी फिल्में भी इसी साउथ इंडियन इंडस्ट्री से आई थी जो भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्में है।

दोस्तों इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता की जितना South Indian Film industry को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए इन फिल्मों के Director का जितना हाथ है उतना ही फिल्म में अभिनय कर रहे अभिनेताओं (Actors) का भी और अभिनेत्रियों (Actress) का भी।

आज के इस आर्टिकल में हम साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के  Top 10 South Indian Actress  के बारे में बात करेंगे जो इस इंडस्ट्री में सबसे top 10 hottest south indian actress ज्यादा फेमस है और खूबसूरत भी।

Sai pallavi – Top 10 South Indian Actress

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

हमारे most famous South Indian Actress के लिस्ट में 10th position पर जो खूबसूरत अभिनेत्री है उनका नाम साई पल्लवी है। दोस्तों दरअसल साई पल्लवी एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर इस फिल्म इंडस्ट्री में कई Superhit फिल्में देकर अपना लोहा मनवा चुकी हैं।

साल 1992 में जन्मी साई पल्लवी ने अपने करियर में बहुत ज्यादा फिल्में तो नहीं किए लेकिन जिस किसी फिल्म में भी इन्होंने काम किया उसमें इन्होंने अपने शानदार अभिनय से ऑडियंस के दिल पर एक अलग छाप छोड़ दी जिस वजह से भारत के करोड़ों फैंस इनके फिल्मों का इंतजार करते हैं।

पल्लवी तेलुगू तमिल मलयालम आदि भाषाओं मैं प्रकाशित फिल्मों में भी काम कर चुकी है। और जबरदस्त एक्टर होने के साथ हुई यह बहुत अच्छी डांसर भी हैं इन्होंने बहुत सारे डांसिंग रियलिटी शो में भी पार्टिसिपेट किया है।
इसके साथ ही अपनी लाजवाब एक्टिंग और बेमिसाल अभिनय के दम पर इन्होंने 2 Filmfare Awards भी जीता है।

Taapsee panu- The Beautiful South Indian Actress

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

और Dosto कुछ इसी तरह Top 10 South Indian Actress के लिस्ट में नौ नंबर ताप्सी पन्नू का नाम आता है। तापसी पन्नू ek aisi एक्ट्रेस है जो साउथ इंडियन फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड मूवी बहुत ज्यादा फेमस है। और साल 1987 में जन्मी तापसी पन्नू ने एक तेलगु फिल्म से अपने Acting Carrier मे डेब्यू किया।
तापसी पन्नू एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने हिंदी तेलुगू मलयालम आदि भाषाओं में निर्मित फिल्में कई सारे अवार्ड जीत कर अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

Trisha Krishnan

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

Trisha Krishnan साउथ इंडिया की जानी मानी एक्ट्रेस Aur Professional मॉडल है। और वह अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए सिर्फ साउथ इंडिया में ही नहीं पूरे भारत में प्रसिद्ध है। दरअसल साल 1983 में जन्मी तृषा तब  प्रसिद्ध हुई जब उन्होंने साल 1999 में Miss madrash Contest  को जीता। उसी साल उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी।

अपने जबरदस्त एक्टिंग करियर में इन्होंने सिर्फ तेलुगु ही नहीं बल्कि कुछ बॉलीवुड फिल्में भी की हैं जैसे कि 2010 में आई कॉमेडी फिल्म खट्टा मीठा में उन्होंने डेब्यू किया है। अपने एक्टिंग और हुनर के दम पर इन्होंने कई सारे अवॉर्ड्स अपने नाम की है।

Hansika Motwani

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

दोस्तों हंसिका मोटवानी को तो आप इनके फिल्मी करियर मे से भी पहले से ही जानते होंगे। क्योंकि 1991 में जन्मी हंशिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आए  शाकालाका बूम बूम  से ही कर दी थी। और फिर 2007 में आई रितिक रोशन की फिल्म  कोई मिल गया  में एक बाल कलाकार के रूप में नजर आए।

और फिर हंसिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत  DESAMUDURU जो कि एक तेलुगु फिल्म है इसी फिल्म से इन्होंने अपनी शुरुआत की। इसके लिए ही है फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया गया था। और दोस्तों हैरानी की बात तो यह थी कि इस फिल्म के दौरान हंसिका की उम्र मात्र 15 साल थी। और अपने टैलेंट के दम पर हंसिका तमिल तेलुगू हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Rashmika Mandanna- Gorgeous South Indian Actress

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

रश्मिका मंदाना को आज के साउथ फिल्म के सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में शुमार किया जाता है। और वो एक ऐसी एक्ट्रेस है जो बहुत ही कम फिल्मों में काम करके भी कामयाबी हासिल कर पाई हैं। फिर भी वह आज के तेलुगु और कनाडियन फिल्मों में काम करने वाली सबसे महंगी हीरोइनों में शुमार की जाती है।

दरअसल रश्मिका मंदाना साल 2016 में आई फिल्म पार्टी से अपनी डेब्यू की थी। उन्होंने अपनी पहली फिल्म के ही जरिए कई बड़े-बड़े Awards अपने नाम कर लिए और इसी तरह उनकी  गीता गोविंदम  और  डियर कॉमरेड  जैसी हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है।

Anushka Shetty

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

अनुष्का शेट्टी साउथ फिल्मों की सबसे खूबसूरत (Beautifull South Indian Actress) और सबसे Experienced अभिनेत्रियों में से एक है। अनुष्का ने अपनी पहली फिल्म की शुरुआत एक साउथ फिल्म से की थी जो कि 2005 में रिलीज हुई superum फिल्म थी। उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी जीता था। अपने प्रभावित कर देने वाली एक्टिंग के कारण वह बहुत सारे तमिल तथा तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी हैं। और भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म  बाहुबली  और  बाहुबली 2 में भी लीड हीरोइन के तौर पर काम कर चुकी हैं। इन्हें लोग लेडीस सुपर पावर के नाम से भी बुलाते हैं।

यह भी जाने -WWE के 10 सबसे ताकतवर पहलवान जिन्हे हराना नामुमकिन है

Shruti Hasan

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

दोस्तों अगर आप साउथ इंडियन फिल्मों को देखना पसंद नहीं करते होंगे फिर भी आप इन्हें तो जरूर जानते होंगे। श्रुति हसन बॉलीवुड के जाने-माने superstar Kamal Hassan की बेटी है। एक शानदार होने के साथ ही एक बहुत ही शानदार और सुरीली गायिका भी हैं।

दरअसल फिल्मी बैकग्राउंड होने के कारण श्रुति ने अपना पहला डेब्यू एक बाल कलाकार के रूप में कर दिया था। और एक नायिका के रूप में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में आई हिंदी फिल्म लक से की थी। और अपने जबरदस्त एक्टिंग के कारण श्रुति हसन ने हिंदी तमिल तेलुगू जैसी फिल्मों में अपनी गहरी छाप छोड़ी है।

Tamanna Bhatiya

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

अभ्यास तो इसमें कहने की ऐसी कोई बात नहीं है कि तमन्ना इस समय की साउथ इंडियन की सबसे खूबसूरत और होनहार एक्ट्रेस हैं।अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने बहुत से बड़े बड़े फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें कि बाहुबली और बाहुबली 2 भी शामिल होते हैं।

दरअसल 1989 में जन्मे तमन्ना ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में आई एक बॉलीवुड फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से की थी और कमाल की बात तो यह है कि इस फिल्म में काम करते समय तमन्ना की उम्र महज 15 साल की थी।और इसी तरह से काम करते हुए वह हिंदी तमिल तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी है और यही वजह है जिसके कारण उनकी गिनती साउथ इंडियन के टॉप एक्ट्रेसेस में हो रही है।

Kajal Aggarwal

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

दोस्तों कि आप जानते हैं काजल अग्रवाल की गिनती आज के साउथ के मोस्ट फेमस एक्ट्रेसेस में की जा रहे हैं। और सिर्फ एक्टिंग ही नहीं अपनी खूबसूरती है कारण भी वाह पूरे भारतीयों के दिल पर राज कर रहे हैं। काजल का जन्म 1950 ईस्वी में मुंबई में हुआ था। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में आई बॉलीवुड फिल्म “क्यों हो गया ना” से की थी।

लेकिन इस फिल्म में उनका किरदार बहुत ही छोटा था। फिर उसी समय उन्होंने अपना रूख तेलुगू फिल्म के तरफ कर दिया। फिर उनका तेलुगू फिल्म में करियर लक्ष्मी कल्याणम से शुरू हुआ और फिर अपनी पहली फिल्म फिट हो जाने से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। और एक के बाद एक बड़ी बड़ी हिट फिल्में देती गई।अपने इसी हुनर के दम पर काजल रघवानी साउथ इंडिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

Samantha Ruth Prabhu

Top 10 South Indian Actress
Top 10 South Indian Actress

समांथा रूठ प्रभु आज की सबसे प्रसिद्ध और सबसे टैलेंटेड साउथ इंडियन मूवी की एक्ट्रेस बन चुकी हैं। और अपने टैलेंट और हुनर के दम पर कई सारी बड़ी-बड़ी स्वीट फूलों के जरिए अपने आप को जनता के सामने दर्शाया है। और बहुत से लोग नहीं जानते की समांथा साउथ इंडिया के जाने-माने एक्टर नागा चैतन्य की पत्नी है।

इन दोनों ने साल 2017 में शादी की। दरअसल 1987 में जन्मी Samantha मैं अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में आई एक साउथ फिल्म से की थी। अपनी पहली फिल्म के जरिए ही उन्होंने करोड़ों जनता का दिल जीत लिया था। फिर वो एक के बाद एक बड़ी बड़ी हिट फिल्में दे दी गई और आज उनका नाम साउथ इंडिया की श्रेष्ठ अभिनेत्री में शुमार किया जाता है।

ABout the Post (आज आपने क्या जाना?)

दोस्तों  आज के इस पोस्ट में हमने भारत के South Indian Film industry के Top 10 South Indian Actress के बारे में बताया है जो इस South Indian Film industry में  ज्यादा famous है। तोह अगर दोस्तों आपको यह हार्मर post अच्छा लगा हो तोह आपने फ्रेंड्स के साथ share करना न भूले।

 अपना बहुमूल्य समय देने की लिए धन्यवाद। ……. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here