Top 10 Places in India जहां आपको जाने की अनुमति नहीं है (खतरनाक और रहस्यमय)

52

Top 10 Places in India जहां आपको जाने की अनुमति नहीं है – खतरनाक और रहस्यमय भारत एक ऐसा देश है जिसकी सुंदरता पूरी दुनिया में जानी जाती है। भारत के हर जिले में कम से कम एक जगह ऐसी है जिसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं लेकिन हमारे देश में कुछ ऐसी जगहें हैं जहां न तो आपको जाने की इजाजत है और न ही उस जगह के बारे में जानने से आप खुद वहां नहीं जा पाएंगे? हाँ, हम अपने देश के बारे में अपने देश में ऐसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं और इन स्थानों को जानने के बाद आप आश्चर्यचकित होंगे और आम हैं। यदि आप हमेशा कुछ नई जानकारी प्राप्त करने में रुचि रखते हैं तो हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें। अधिक जानें हमेशा कुछ नया और दिलचस्प होता है

 Top 10 Places in India जहां आपको जाने की अनुमति नहीं है 

आज हम आपको भारत के कुछ शीर्ष 10 खतरनाक और रहस्यमय स्थानों के बारे में बताना चाहते हैं जहाँ आपको जाने की अनुमति नहीं है।

1) Tunnel no. 33, Shimla (Himachal Pradesh)

आप शिमला गए तो होंगे, लेकिन क्या आपने Tunnel number 33 के बारे में सुना है? शिमला जाने वाले रास्ते पर कई underpass हैं। उन्हीं में से एक है Tunnel of barog. Number 33 यह माना जाता है कि एक अंग्रेज इंजीनियर की आत्मा यहां भटकती है। ब्रिटिश काल में, कर्नल बड़ौद को इस सुरंग को बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वह इसे ठीक से नहीं बना सका और उसने खुद को गोली मार ली, तब से कर्नल को अक्सर यहां देखा गया। अगली बार जब आप शिमला जाएं तो इस जगह पर आप बिलकुल जाने की हिम्मत न करें।

2) Goa beach

दोस्तों गोवा जोकि अपने बीचेस के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। पर क्या आप जानते है, गोवा में ही कुछ ऐसे जगह हैं, जहाँ जाने का आपका सपना एक सपना भी होगा। क्या आप जानते हैं कि गोवा में ही कुछ स्थानों पर भारतीयों के साथ भेदभाव होता है। उन समुद्र तटों के मालिकों ने कहा है कि उन्हें यह कदम भारतीयों  दवारा  विदेश से आये विदेशियों को बुरी नजर से घूरने की आदत के कारण समुद्र तटों के मालिकों उठाना पड़ा है।

3) Dow Hill- West Bengal

दार्जिलिंग अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां एक छोटी पहाड़ी अपने रहस्यों के लिए जानी जाती है। यहां आए दिन कई दुर्घटनाएं और मौतें होती हैं, जिसकी वजह से लोगों में इस जगह का डर बढ़ गया है। इस पहाड़ी में मौजूद एक स्कूल अपनी भूतिया असामान्य गतिविधि के लिए भी जाना जाता है। यहां के लोगों का  तो यह भी कहना है कि इस जगह पर एक बिना -सिर वाला लड़का घूमता है जो लोगों का पीछा भी करता है।

4) Jewish home

पुणे में लगभग 4,400 Jews हैं, जिन्हें भारत सरकार ने अल्पसंख्यक का दर्जा दिया है। कोरेगांव पार्क क्षेत्र में एक खुफिया jewish घर भी है। किसी को भी इस क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं है और हर समय भारतीय पुलिस का जबरदस्त पहरा होता है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इस घर में क्या है और इस घर को इतनी सुरक्षा क्यों दी गई है। किसी को भी यहां जेई के आराधनालय में जाने की अनुमति नहीं है।

5) GP block मेरठ

इस जगह के लोगों का मानना है कि एक अंग्रेज़ी सरकार के दरोगा डिसूजा की आत्मा इस जगह भटकती है और ब्रेड  और अंडे की मांग करती है। लोगों ने यहाँ एक महिला को यहां साड़ी पहने देखा है और कुछ अन्य लोगों को भी। अब सच्चाई क्या है, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन हाँ हम आपको यहाँ जाने की सलाह नहीं देंगे।

6) Free Kasol Cafe (Himachal Pradesh)

यदि आप भूत, प्रेत आदि के कारण कहीं नहीं जा सकते हैं, तो यह समझ में आता है, लेकिन यदि आप पाते हैं कि भारत में ऐसी जगहें हैं जहां भारतीयों को जाने की अनुमति नहीं है, तो आपका प्रतिक्रिया क्या होगा? हिमाचल प्रदेश के kassol में एक ऐसा ही कैफे है, जिसका नाम Free Kasol Cafe है, जहां भारतीयों को आने की अनुमति नहीं है। केवल इजरायल या अन्य विदेशियों को ही यहां आने की अनुमति है। हालांकि, इस कैफे का मालिक इससे पूरी तरह इनकार करता है। उम्मीद है कि भविष्य में हमारी सरकार ऐसे होटल भी बंद कर देगी। तो अगर आपको यहां जाने का मौका मिले, तो क्या आप जाना चाहेंगे?

7) Chhattisgarh Narayanpur

लगभग कई छत्तीसगढ़ नारायणपुर सुर्खियों में बना हुआ है और इसका कारण है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़। यह छत्तीसगढ़ का एक नक्सली जिला है। कल ही, बुधवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार लोग मारे गए थे। इस जगह पर जाने के विचार को दूर करना बेहतर होगा जो आपके लिए अच्छा है।

8) Mukesh Mill

मुंबई मुकेश मिल एक ऐसी जगह है जहाँ अगर आप जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक बार फिर से सोचें। यह मिल मुंबई के NA के मार्ग पर है। सावंत और अब खंडहर में तब्दील हो चुका है। इसके इतिहास के बारे में बताया जाता है कि इसे 1852 में बनाया गया था और कपड़े और वस्त्र यहीं से बनाए गए थे। 1970 में मिल में आग लग गई थी लेकिन कुछ समय बाद कपड़े का काम फिर से शुरू हो गया था

कुछ वर्षों के बाद उस मिल में फिर से आग लग गई और उस आग ने पूरे मिल को जल दिया। यह माना जाता है कि यह मिल भूतों का एक शिविर है और  जहाँ कई और  लोगों ने भी  उन्हें अनुभव किया है।

9) Nidhivan Nikunj Vrindavan

वृंदावन श्री कृष्ण का स्थान है जहां उन्होंने अपना बचपन बिताया। वृंदावन का हर स्थान श्री कृष्ण के नाटकों का प्रदर्शन करता है, लेकिन इसकी फंडिंग कई रहस्यों से भरी है। इस क्षेत्र में हजारों पौधे हैं, जो एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। यहाँ के लोगो का मानना है कि यहां कुछ असाधारण सी गतिविधियां होती हैं। ऐसा मानना है कि वहां के निधिवन में हर रात को भगवान श्री कृष्ण गोपियों के साथ रासलीला करने आते हैं। रात को निधिवन में प्रवेश करने के लिए किसी को भी अनुमति नहीं है। कोई भी व्यक्ति जो रात में वहां रुकने और रासलीला देखने की हिम्मत करता है, या तो मर जाता है या वह अंधा हो जाता है या उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ जाती है।

10) Kuldhara Jaisalmer (Rajasthan)

कुलधारा गाँव, जो पिछले 100 वर्षों से वीरान पड़ा है और खण्डहरों में तब्दील हो गया है। यहाँ के सभी निवासी एक ही रात में गाँव छोड़कर दूसरे गावों में बसने चले गए। यह भी माना जाता है कि उन्होंने इस जगह को श्राप दिया था कि कोई भी यहां दोबारा न आ सके। अब सवाल यह उठता है कि आखिर उन्होंने इस गांव को क्यों छोड़ा? दरअसल यह माना जाता है कि इस गांव में कुछ ऐसी शक्तियां हैं, जिन्होंने उन्हें इसे छोड़ने के लिए मजबूर किया। आज भी इस जगह पर अजीब अजीब आवाजें सुनाई देती हैं। इस गाँव में प्रवेश करने के लिए एक दरवाजा है जिसे लोग दिन में पार करते हैं लेकिन रात में कोई यहां आने के बारे में नहीं सोचता। तो अगर आप यहां जाने की सोच रहे हैं तो जाने से पहले हनुमान चालीसा को याद कर लें / सीख लें।

 About the post 

दोस्तों आज का हमारा टॉपिक काफी खास था क्योंकि आज हमने बात किया इंडिया के ऐसे 10 जगहों के बारे में जहां जाना आम लोगों के बस कि बात नहीं। हमने इन सभी जगहों के उन वजहों को भी बताया जिसके कारण से कोई इंसान वहां नहीं जा सकता। हम आशा करते हैं कि आज का हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा आर्टिकल असंड आता है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ में जरूर शेयर करें।

धन्यवाद!!!!

 यह भी पढ़े  

 

52 COMMENTS

  1. What i don’t realize is in reality how you’re no longer actually much more neatly-favored than you might be right now. You’re very intelligent. You already know thus considerably on the subject of this subject, produced me in my opinion imagine it from numerous numerous angles. Its like men and women don’t seem to be interested unless it is one thing to do with Lady gaga! Your own stuffs great. All the time deal with it up!

  2. Do you mind if I quote a couple of your posts as long as I provide credit
    and sources back to your webpage? My website is in the
    exact same niche as yours and my users would definitely benefit
    from a lot of the information you provide here.
    Please let me know if this okay with you. Regards!

  3. I’m curious to find out what blog platform you happen to be working with?
    I’m experiencing some small security problems with my latest website and I would like to find
    something more safeguarded. Do you have any suggestions?

  4. This is the perfect site for anybody who hopes to find out about this topic.
    You know a whole lot its almost hard to argue with you (not that I personally will
    need to…HaHa). You definitely put a brand new spin on a subject that’s been discussed for many years.
    Excellent stuff, just excellent!

  5. Hello very cool site!! Man .. Beautiful ..
    Amazing .. I’ll bookmark your blog and take the feeds also?
    I am satisfied to find a lot of helpful info here within the submit, we’d like
    develop extra strategies on this regard, thank you for sharing.

    . . . . .

  6. I do consider all the concepts you have introduced for your post.
    They’re really convincing and can definitely work. Still, the posts are too
    quick for starters. May just you please prolong them a bit from next time?
    Thank you for the post.

  7. What i do not realize is actually how you are no
    longer really much more well-liked than you may be right now.
    You are very intelligent. You realize thus considerably in the case of this matter, produced me in my view consider it from a lot of various angles.
    Its like men and women don’t seem to be interested unless it is
    something to do with Girl gaga! Your own stuffs nice.
    At all times maintain it up!

  8. I know this if off topic but I’m looking into starting my own weblog and was wondering what all is
    needed to get setup? I’m assuming having a blog like yours
    would cost a pretty penny? I’m not very web smart so I’m not 100% positive.

    Any suggestions or advice would be greatly appreciated.

    Thank you

  9. wonderful post, very informative. I’m wondering why the other experts of
    this sector don’t notice this. You must proceed your writing.
    I’m sure, you’ve a huge readers’ base already!

  10. Hello there, just became aware of your blog through Google, and found that it’s really
    informative. I am gonna watch out for brussels. I’ll be grateful if you continue this in future.
    A lot of people will be benefited from your writing. Cheers!

  11. Hello, i read your blog occasionally and i own a similar one and i was
    just wondering if you get a lot of spam feedback?

    If so how do you reduce it, any plugin or anything you
    can suggest? I get so much lately it’s driving me mad so
    any help is very much appreciated.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here