Dynamo Gamming Biography in Hindi (dynamo success story in hindi)

12
Dynamo Gamming

दोस्तों एक समाये था जब लोगो में डॉक्टर या फिर इंजीनियर बनने की ही होड़ हुआ करती थी और इसके अलावा कुछ भी बनने का सपना देखने वाले लोगों की लोग खिल्ली उड़ाते थे पर उस समय किसी ने भी यह नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर कोई गेमिंग में भी अपना करियर बना सकता है। लेकिन आज के डिजिटल युग में ऐसा ही हो रहा है जहां पर ऑनलाइन गेमिंग को अपना प्रोफेशन बना कर लोग सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। 

Dynamo gaming के परिवार में कौन-कौन है ?

आदित्य सावंत के पिता का नाम दीपक सावंत और मां का नाम वैशाली सावंत है साथ ही इनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम आराध्या सावंत है और दोस्तों बचपन से ही आदित्य कंप्यूटर gaming  में काफी ज्यादा था। 

Dynamo gaming (आदित्य सावंत) का जन्म कब हुआ था ?

दरअसल 18 अप्रैल 1996 को मुंबई में पैदा हुए।  दोस्तों आज की इस ब्लॉग पोस्ट में भी हम बात करेंगे एक ऐसे ही प्रोफेशनल GAMER  के बारे में जुड़ने अपने गेमिंग skills से पूरी दुनिया में ही नाम कमाया। हम बात कर रहे हैं आदित्य सावंत की जिन्हें के डायनेमो गेमिंग (dynamo gaming) के नाम से ज्यादा जाना जाता है.

Dynamo gaming  यूट्यूब चैनल  कब शुरू किया था ?

आदित्य बताते हैं कि जब भी उन्हें अपनी मां से थोड़े बहुत पैसे मिलते थे तब वह उन पैसों को गेमिंग पार्लर पर खर्च कर देते थे और  कई बार तो उन्होंने अपने नाश्ते के लिए मिलने वाले पैसों को भी गेमिंग पार्लर में ही खर्च कर दिया है इसके अलावा पापा के द्वारा दिए जाने वाले Pocket Money से ही उन्होंने अपना कंप्यूटर खरीदा था। फिर Jul 21, 2010 में आदित्य ने डायनेमो गेमिंग नाम का एक यूट्यूब चैनल बनाकर अपने गेमिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। जब उन्होंने चैनल की शुरुआत की 

आदित्य ने अपने Channel का नाम Dynamo Gamming ही क्यों रखा ? 

आदित्य ने अपने चैनल का नाम डायनेमो गेमिंग (Dynamo Gamming) इसलिए रखा क्योंकि बचपन से ही वह मशहूर जादूगर डायनेमो की Show को देखा करते थे और वह उनसे काफी ज्यादा प्रभावित भी होते थे।

Dynamo gaming की  स्ट्रगल की कहानी क्या है ?

आदित्य अपने एक इंटरव्यू में बताते है की चैनल बनाने के बाद 2010 से 2015 तक उनके चैनल पर 100 से 200 ही Subscribers हो पाए थे। उस टाइम वह BlackFeild, DataPack और GTA 5 के जैसे ही गेम खेला करते थे और उन Gameplay को रिकॉर्ड करके वीडियो को अपने चैनल पर डाल देते थे।

हालांकि शुरुआती दिनों की असफलता के बाद भी डायनेमो ने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत करना जारी रखा और दोस्तों देखते ही देखते आखिरकार 2016 में आये Famous Royal Battle Game PUBG Mobile ने  डायनेमो की किस्मत पूरी तरह से बदल कर रख दी।  

जैसे जैसे PUBG Game भारत की युवाओं में Famous होना शुरु हुआ  ठीक उसी तरह  Dynamo Gamming लोकप्रियता पुरे भारत के साथ साथ दुनिया में फेमस होने लगे आज Dynamo की लोकप्रियता शिखर पर पहुंच गई है। 

Dynamo gaming के मशहूर डायलॉग 

  • पट से headshoot (Pat Se Headshoot)
  • गचो गचो
  • बाप से पन्गा मत लेना।
  • मिल गयी मेरी रानी

Dynamo gaming के Channel के Highlights 

नीचे हमने Dynamo gaming के Channel के Highlights के बारे में बताया  है उनके चैनल पर वीडियोस कितने है Subscribers  कितनी हैं. 

  • YouTube Channel Name ——– —–Dynamo Gamming
  • YouTube Channel Starting ———– Jul 21, 2010
  • Total Subscribers ——————— SUBSCRIBERS
  • Total Views —————————  727,910,518 views
  • Total Videos ————————— 1,374 Uploads
  • Gamming Channel Rank —————- 83rd
  • ESTIMATED MONTHLY EARNINGS——— $4.5K – $71.7K
  • ESTIMATED YEARLY EARNINGS———– $53.8K – $860.1K
Dynamo gamming biography in Hindi
Dynamo gamming biography in Hindi

Dynamo gaming कितना  कमाते हैं ?

Socialblade के अनुसार Dynamo Gamming का monthly earning कमाई  $4.5K से  $71.7K है। भारतीय रुपया में इसको convert करे तो लगभग 3,35,949 से 5,30,054 रूपये होते हैं।

और अगर हम बात करे उनके सालाना yearly earning की तोह $53.8K – $860.1K हैं। भारतीय रूपये में 39,58,331 से 6,42,18,350 हैं।

सुनिए Dynamo gaming की कहानी उनकी जुबानी 

About the Post

दोस्तों आज आज का हमारा ये Topic उन सभी मेरे दोस्तों के लिए है जो ज्यादा तर gaming के दुनिया से जुड़े रहते हैं या वो, जो तकनीक से ज्यादा प्रभावित रहते हैं। क्योंकि अगर आप किसी Field में पूरी लगन के साथ Continuous Effort करते हैं, तो एक ना एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। इसी पे आधारित है हमारा आज का ये आर्टिकल जिसमें हमने Gaming के दुनिया में काफी ज्यादा विख्यात DYNAMO के बारे में तथा उनके जीवन के कुछ पहलुओं की चर्चा की है। हमरे आज के इस आर्टिकल का मकसद सिर्फ आपको motivate करना था, ताकि आप अपने सपने पूरे करने में हिचकिचाए ना। हम आशा करते हैं कि आपको हमारा ये article अच्छा लगा होगा। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

धन्यवाद!!!!

12 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here